123Movies 2019 – Stream & Download Hollywood, Bollywood Movie, Tv Show For Free

123movies 2019 – क्या आप भी फ्री टाइम में मूवी देखना पसंद करते हैं मुझे पता है कि आपका जवाब हां ही होगा क्योंकि मूवी एक बहुत ही अच्छा source है टाइम पास करने का और साथ में Entertainment का भी तो इसीलिए सभी को मूवी इतनी ज्यादा पसंद होती है.

कि वह कई बार तो अपना Important work छोड़कर Movie देखने जाते हैं आपको पता है मूवी देखने के हमारे पास कई रास्ते हैं कुछ Legal रास्ते हैं और कुछ illegal रास्ते हैं अगर हम Legal रास्ते की बात करें तो वह है.

123 movies Movie Download Full HD Hollywood and Bollywood

123movies, 123movies online ,123movies download, 123movies unblocked, 123movies gomovies

जैसे ही कोई Latest Movie आती है या फिर कोई और मूवी जिसे हम देखना पसंद करते हैं उसे हम सिनेमा हॉल में जाकर देखें या फिर Netflix, Amazon Prime जैसी वेबसाइट से Paid Subscription लेकर देखें तो यह तो हो गई बात Legal तरीके की.

क्या आपको पता है मूवी देखने के लिए illegal तरीका भी है इंटरनेट पर बहुत सारी ऐसी Website है जो कि आपको फ्री में Latest Movie Download Full Hd करने को देती हैं.

और साथ में आपको Movie Online Watch करने की सुविधा भी देती हैं उन्हीं में से एक वेबसाइट है 123Movie Website जिसके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं.

कि इस वेबसाइट से आपको मूवी डाउनलोड करनी चाहिए या फिर मूवी ऑनलाइन देखनी चाहिए क्या आप के लिए यह सही है या फिर गलत है.

<<इन्हें भी पढ़े>>

Today Pk – Download Latest Movie Download Full Hd

isaimini – Download Tamil, Telugu Movie for Free in HD

Jio Rockers – Download Malyalam Movie HD

9Movies – Download Latest Bollywood Movie In HD

आपको बता देते हैं कि 123movies website है जो कि हमारे को बिना मूवी क्रिएटर से परमिशन लिए हमारे को illegal तरीके से Movie Download करने को देती है.

और साथ में हमारे को मूवी ऑनलाइन वॉच करने के लिए भी देती है तो इसका सीधा सा जवाब यह है कि यह वेबसाइट piracy करती हैं इसीलिए यह वेबसाइट भारत सरकार द्वारा Ban कर दी गई है.

क्योंकि इस वेबसाइट पर मूवी रिलीज होने से पहले ही Movie Download करने के लिए दे दिया जाता है. और साथ में ऑनलाइन वॉच करने के लिए दे दी जाती है.

जिसके चलते ओरिजिनल क्रिएटर को बहुत भारी नुकसान होता है तो इसीलिए भारत सरकार द्वारा इस वेबसाइट को ban कर दिया गया इस 123movie download website बहुत जल्दी लोगों के दिलों में जगह बना ली थी और यह बहुत ही फेमस हो गई थी.

क्योंकि इस वेबसाइट पर आपको latest movie Tamil movie, Hindi Movie, Hollywood movie, Bollywood movie, Hollywood Hindi dubbed movie और भी रीजनल मूवी साथ में आपको सॉफ्टवेयर Tv Show और भी बहुत से कंटेंट आपको फ्री में डाउनलोड करने को मिल जाते है.

Orignal Creator से लेना है तो आपको पेमेंट करनी पड़ती है. इसी के चलते इस वेबसाइट को भारत सरकार द्वारा बंद कर दिया गया.

**नई movie आई है जरुर देखे**

123Movies वेबसाइट क्या है?

123movies website एक कंटेंट डाउनलोडिंग वेबसाइट है जो कि हमें गैर कानूनी तरीके से कंटेंट को डाउनलोड करने की सुविधा देती है जिसमें से जो कि पॉपुलर है वह है मूवी डाउनलोडिंग ज्यादातर लोग इस वेबसाइट पर मूवी डाउनलोड करने के लिए ही बातें हैं.

123movies website पर आपको सभी प्रकार की Free Latest Movie Download करने को मिल जाती हैं और साथ में आप यहां पर online watch movie भी कर सकते हैं.

Advertisement

बहुत बार तो इस वेबसाइट पर मूवी रिलीज होने से पहले ही यूजर तक पहुंचा दी जाती हैं जिसके चलते मूवी इंडस्ट्री को बहुत ही भारी नुकसान होता है.

123Movies वेबसाइट से movie download कैसे करें?

वैसे तो 123movie वेबसाइट को 2018 में भारत सरकार द्वारा बिल्कुल बंद कर दिया गया था लेकिन इसकी कुछ अलग डोमेन से वेबसाइट बनाई गई जिसमें सिर्फ URL ही अलग था बाकी कंटेंट की बात करें तो सब एक जैसा उसमें भी paid content फ्री में ही दिया जाता था.

 अगर हम मूवी डाउनलोडिंग की बात करें तो इस वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना बहुत ही आसान है सिंपली आपको अपनी फेवरेट मूवी को फाइंड करना है.

और उस मूवी पर क्लिक करके आप डाउनलोड कर सकते हैं अगर आपके फोन में या फिर कंप्यूटर में storage की प्रॉब्लम है.

तो आप इस वेबसाइट पर ऑनलाइन मूवी वॉच भी कर सकते हैं यह सुविधा भी आपको 123 movie वेबसाइट पर मिल जाती हैं.

Technical Parveen आपको ऐसी वेबसाइट से कभी भी मूवी डाउनलोड करने के लिए या फिर किसी भी प्रकार ka कंटेंट डाउनलोड करने के लिए नहीं कहती है हमारी आपसे एक ही रिक्वेस्ट है कि आप ऐसी वेबसाइटों से कंटेंट को डाउनलोड ना करें और ना ही इनको ब्राउज़ करें अगर आपको मूवी देखनी है तो आप सिनेमा हॉल में ही जाकर देखें जो कि एक legal तरीका है.

123 movies वेबसाइट पर किस प्रकार की मूवी देखने को मिलती हैं

वैसे तो इस वेबसाइट पर हर प्रकार की मूवी डाउनलोड करने के लिए और ऑनलाइन वॉच करने के लिए मिल जाती हैं लेकिन ज्यादा डिमांड हमेशा से ही हॉलीवुड मूवी और बॉलीवुड मूवी की रहती है.

इसलिए आपको यहां पर हॉलीवुड मूवी और बॉलीवुड मूवी लेटेस्ट देखने को मिल जाते हैं आप चाहे तो वहां से डाउनलोड कर सकते हैं या फिर ऑनलाइन वॉच भी कर सकते हैं

साथ में अगर हम क्वालिटी की बात करें तो आपको बहुत सारी डिफरेंट क्वालिटी देखने को मिल जाती हैं जो कि आप अपनी इच्छा अनुसार और आपकी सिस्टम और मोबाइल की स्टोरेज को देखते हुए डाउनलोड कर सकते हैं.

123Movies वेबसाइट से कॉन्टेंट डाउनलोड करना सही है या गलत है

दोस्तों जैसे कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि 123movies वेबसाइट pirated वेबसाइट है यह हमारे को गैरकानूनी तरीके से कंटेंट प्रोवाइड करती है.

इसीलिए यह वेबसाइट यूज़ करना और इससे किसी प्रकार कंटेंट डाउनलोड करना illegal है इसके बदले आपको भारत सरकार द्वारा दंड भी दिया जा सकता है.

इसीलिए आप इस वेबसाइट से या फिर किसी भी पायरेटेड वेबसाइट से दूरी ही बनाए रखें क्योंकि आपके लिए हानिकारक हो सकती हैं.

जैसे कि हम पहले बता चुके हैं कि 123movies वेबसाइट एक pirated वेबसाइट है जिस कारण इस वेबसाइट पर DMCA Strik आती रहती हैं.

जिस कारण इसके डोमेन को सर्च इंजन से और भारत सरकार द्वारा ब्लॉक कर दिया जाता है. इस समस्या से बचने के लिए इस वेबसाइट को चलाने वाली टीम दूसरे डोमेन को रजिस्टर करके सेंकंटेंट को प्रोवाइड करना शुरू कर देते हैं.

यहां पर हम कुछ link की लिस्ट आपको दे रहे हैं जोकि मूवी 123Movies वेबसाइट के लिंक हैं अगर आप लेटेस्ट लिंक की जानकारी चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को Browser में Bookmark कर लीजिए क्योंकि latest links की update मिलती रहे गी.

123movies.com 123movies.in
123movies.online 123movies.lol
123movies.link 123movies.site
123movies.website 123movies.cloub
123movies.ml 123movies.gl

FQA

Is it illegal to use 123movies?

Yes 123movies एक public torrent वेबसाइट है क्योकि ये movie piracy करने वाली वेबसाइट है इसी लिए यहाँ से movie download करना illegal है.

Has 123movies been shut down?

yes 123movies के main domain 123movies.com domain को ban कर दिया गया है लेकिन ये फिर से new domain buy कर के site को लाइव कर देते है.

What is the correct 123movies site?

123movies site के domain change होते रहते है “movies123.email” फ़िलहाल ये domain अभी movies123 का correct domain है.

Where can I watch movies online for free?

अगर आप free में movie देकना चाहते है तो आप youtube, Hotstar, Netflix से free movie watch की जा सकती है.

Is 123movies illegal in Australia?

yes Australia में भी 123movies ban की गई है. 

123 मूवीस वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना खतरनाक क्यों है

जैसे ही आप यहां से किसी भी प्रकार की मूवी को डाउनलोड करने की कोशिश करते हैं तो आपके सामने बहुत प्रकार की ads show होने शुरू हो जाती हैं.

जिससे कि कई बार तो आपके सिस्टर में अपने आप कुछ सॉफ्टवेयर इंस्टॉल होने लग जाते हैं और साथ में आपके ब्राउज़र में कई सारे tab open हो जाते हैं.

विभिन्न प्रकार की वेबसाइट उसमें open होनी शुरू हो जाती हैं जिससे आपके डेटा को नुकसान हो सकता है और आपके कंप्यूटर में भी वायरस आ सकता है इसलिए हमारी रिक्वेस्ट है कि आप ऐसी वेबसाइट से कभी भी कंटेंट को डाउनलोड ना करिए जिससे कि आपका भविष्य में किसी प्रकार का कोई नुकसान हो.

Telegram Channel

**Disclaimer**

Technical Parveen कभी भी गैरकानूनी गतिविधियों को बढ़ावा नहीं देता है हमारी आप से रिक्वेस्ट है कि आप ऐसी पायरेटेड वेबसाइटों से दूरी बनाए रखें और मनोरंजन के लिए लीगल तरीकों का ही यूज़ करें जिससे कि आपको भविष्य में किसी प्रकार की कोई भी प्रॉब्लम ना हो Technical Parveen वेबसाइट पर इस प्रकार के कंटेंट हम इसलिए शेयर करते हैं कि आपको ऐसी वेबसाइटों के बारे में पूरी जानकारी हो और आप ऐसी वेबसाइटों से दूरी रह सकें जिससे कि आपको कोई भी प्रॉब्लम का सामना ना करना पड़े!

**Final Word**

हमे आशा है आपको 123movies 2019 के बारे में पूरी जानकारी मिल गई है जानकारी पसंद आये तो दोस्तों के साथ शेयर जरुर से करे धन्यवाद!

**इन्हें भी पढ़े**

Advertisement

Leave a Comment