1 month में ब्लॉगिंग में कैरियर कैसे बनाये। Blogging Me Career Kaise Banaye

0

हेल्लो दोस्तो स्वागत है आपका अपने Technical Parveen ब्लॉग में आज में आपको बताने वाला हूँ आप कम से कम टाइम में ब्लॉगिंग में कैरियर कैसे बना सकते है। जानने के लिए पोस्ट को शरू से लेके last तक पूरे ध्यान से पढिये गा। चलिए शरू करते है।

जल्दी से ब्लॉगिंग में कैरियर कैसे बनाये। Blogging Me Career Kaise Banaye

Blogging Me Career Kaise Banaye

दोस्तो अक्सर न्यू ब्लॉगर ये सोचता है में अपना ब्लॉग बना लूंगा और income आनी शरू हो जाये गी दोस्तो एसा नही है आपको पता ही होगा पैसा कमाना इतना आसान नही है अगर थोड़ा स्मार्ट work किया जाये तो मुश्किल भी नही है। दोस्तों आपको अपने अनुभव से कुछ ऐसी टिप्स देने वाला हूँ जिन को फॉलो कर के आप ब्लॉग्गिंग में जल्दी से जल्दी कैर्रिएर बना लो गे।

जोश मे कभी भी ब्लॉग स्टार्ट न करे

जी दोस्तों बहुत से new ब्लॉगर ये गलती करते है वो दूसरे किसी बड़े ब्लॉग को देख कर अपना उसी टॉपिक पर ब्लॉग स्टार्ट कर देते है और वो फ़ैल हो जाते है और वो सोचते है ब्लॉग्गिंग से पैसे नहीं कमा सकते है।

ये गलती आपको नहीं करनी है आपको उसी टॉपिक पर अपना पहला ब्लॉग स्टार्ट करना है जिस में आपका इंट्रेस्ट है चाहे आपको अपने इंट्रेस्ट को ढूंढ़ने में कितना भी टाइम लग जाये मेरे कहने का मतलब यह है आप टॉपिक find करने में जल्द बाजी नहीं करे आराम से रिसर्च कर के ही ब्लॉग स्टार्ट करे।

कही आपको ब्लॉग बनाने के बाद ये लगे इस टॉपिक पे तो में नहीं लिख सकता हूँ और आपका टाइम और पैसा दोनों बर्बाद हो जाये। इस लिए आराम से टॉपिक find करे।

ब्लॉगिंग में success कैसे होये। Blogging Me Success Kaise Ho

Blogging Me Career Kaise Banaye

दोस्तों यहाँ पर में आपको कुछ टिप्स देने वाला हूँ जिन को फॉलो करो गे तो जल्दी से जल्दी आप ब्लॉग्गिंग में कैरियर बना पाव गे।

  • स्टार्ट के 6 month कमाई पर ध्यान न दे।
  • स्टार्ट के 6 month अपने कंटेंट को सुधारने पर ध्यान दे और सोशल ट्रैफिक पर भी ध्यान दे।
  • ब्लॉग्गिंग में नई – नई चीजे आती रहती है इसी लिए ब्लॉग पढ़ कर और यूट्यूब की videos देख कर सीखते रहे।
  • seo पर भी ध्यान दे।

अपने ब्लॉग पर रेगुलर रहे अगर आप ने इन स्टेप्स को 6 month फॉलो किया ना तो आपको कोई नहीं रोक सकता है ब्लॉग्गिंग में success होने से।

और भी काम की पोस्ट :-

ब्लॉग्गिंग कैरियर के फायदे। Blogging Career Ke Fayde

दोस्तों इस टॉपिक पर हर न्यू ब्लोग्गेर्स पढ़ना पसंद करता है।  इसी लिए में अपने हिसाब से बता रहा हूँ आपकी जानकारी के लिए में बता दू में एक फुल टाइम ब्लॉगर हूँ और अपने हिसाब से बताना चहुँ गा ब्लॉग्गिंग को कैरियर के रूप में लेने से आपको क्या – क्या फायदे हो सकते है।

  1. No timing limit दोस्तों मेरे को ये चीज बहुत पसंद है अगर आप ब्लॉग्गिंग में कैरियर बना लेते है तो आपके ऊपर कोई भी टाइमिंग लिमिट नहीं होती आप जब चाहे काम कर सकते है और जब चाहे छूटी कर सकते है।
  2. आपको कही जाने की जरूरत नहीं होती जी दोस्तों आपको पता ही है ब्लॉग्गिंग करने के लिए हमे सिर्फ लैपटॉप और इंटरनेट की जरूरत होती है और ये हमे घर पर ही मिल जाता है इसी लिए घर पर रह कर ही ब्लॉग्गिंग कर सकते है हमे कही भी ट्रेवल करने की कोई जरूरत नहीं है।
  3. हम जहा चाहे काम कर सकते है जी दोस्तों हमारा जहा चाहे मन करे हम अपने लैपटॉप को लेजाकर अपना काम कर सकते है है ये भी एक बहुत अच्छा फयदा है ब्लॉग्गिंग करने का।
  4. पैसे की कमी नहीं होती है जी दोस्तों अगर आप ने अपने ब्लॉग को अच्छे से grow कर दिया है तो आपको इतना पैसा ब्लॉग्गिंग से मिलता है की आपको पैसे की कमी महसूस नहीं होती है।

तो दोस्तों मेरे हिसाब ब्लॉग्गिंग के ये फायदे होते है अगर आपको कोई और भी फायदे लगते है तो आप कमेंट कर के जरूर से हमे बताये।

Conclusion

दोस्तों निष्कर्ष ये निकलता है आपको ब्लॉग्गिंग के स्टार्ट में हार्ड work और smart work करना पड़े गा जब जाके आप ब्लॉग्गिंग में कम से कम टाइम में success हो सकते हो और मेने अपने हिसाब से आपको कुछ ब्लॉग्गिंग को कैरियर के तोर पर लेने से क्या फायदे होते है वो भी बताये है।

आसा करता हूँ आपको ये जानकारी बहुत ही पसंद आई है ऐसी ही ब्लॉग्गिंग से जुडी जानकारी पाने के लिए हमे ईमेल डाल कर सब्सक्राइब कर ले और नोटिफिकेशन को भी allow कर दे ये बिलकुल फ्री है जिस से आपको हर तजा जानकारी का नोटिफिकेशन आपके फ़ोन और कंप्यूटर में मिल सके हो सके तो दोस्तों के साथ शेयर भी जरूर करे  इस पोस्ट में इतना ही धन्यवाद।

और भी काम की पोस्ट :-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here