ब्लॉग्गिंग के लिए खुद को मोटीवेट कैसे करे पूरी जानकारी 2019

स्वागत है आपका अपने ब्लॉग में आज में आपको अपने अनुभव से बताने की कोसिस करू गा की आप ब्लॉग्गिंग के लिए खुद को मोटीवेट कैसे करे जी दोस्तों ब्लॉग्गिंग के अन्दर मोटीवेट रहना बहुत ही जरुरी है आज इस पोस्ट के जरिये में आपको बताने की कोसिस करू गा और मेरी कोशिश यही रहे गी की में न्यू ब्लोगेर्स की कुछ हेल्प कर सकू.

दोस्तों मेरा नाम प्रवीन कुमार है और में 2013 से ब्लॉग्गिंग के अन्दर हू इस के चलते मुझे जो भी अनुभव हुआ है उस को में आपके साथ शेयर करने की कोशिश करू गा तो फिर चलिए शरु करते है.

blogging motivation in hindi

ब्लॉग्गिंग में मोटीवेट रहने के तरीके 

कुछ ब्लॉगर तो ये सब जान कर भी नहीं समझ पाए गे क्योकि कहते है न……..

बदाम काजू खाने से अकल नहीं आती धके खाने से आती है

फिर भी समझाने की कोशिश करता हू.

1. सबसे पहला ब्लॉग बनाने से पहले पूरी तरह से रिसर्च कर ले और पता लगाये की आपको किस टॉपिक पर लिखना और पढना पसंद है उसी टॉपिक पर अपना ब्लॉग बना ले और काम शरु कर दे.

2. शरु के 6 month आप कमाई और ट्रैफिक के बारे में न सोचे बल्कि इस की जगह अपनी ब्लॉग्गिंग के बारे में जानकारी को बढ़ाये.

3. ब्लॉग्गिंग के लिए एक टाइम टेबल बना ले अगर आप शरू में सारा सारा दिन ब्लॉग्गिंग में देंगे तो आपको ब्लॉग्गिंग से पैसे के बारे में सोचे गे में आपको बता दू न्यू ब्लॉगर को कमाई करने में one year लग जाता है. इसी लिए पैसे के बारे में न सोच कर अपनी जानकारी को बढ़ाने की कोशिश करे.

4. रेस्ट करे जी दोस्तों ये भी बहुत जरुरी है ब्लॉग्गिंग से पैसा कमाने में हमे टाइम लगता है. अगर आप रोजाना ब्लॉग्गिंग करो गे तो आपको 1 month बाद लगने लगे गा की यार ब्लॉग्गिंग से पैसा क्यों नहीं आ रहा है और आप ब्लॉग्गिंग को छोड़ देते हो. इसी लिए जब भी आपका ब्लॉग्गिंग छोड़ने का मन करे तो आप एक से दो week का रेस्ट करे और फिर से ब्लॉग्गिंग में लग जाये.

5. motivational विडियो देखे दोस्तों motivational विडियो हमे बहुत मोटीवेट करती है जिस से आप ब्लॉग्गिंग में तेजी से grow करते हो आप इस के लिए आप Sandeep Maheshwari  और Dr. Vivek Bindra  जी की विडियो देख सकते है में भी इन ही की विडियो देखता हू मोटीवेट होने के लिए.

6. bloggers की विडियो और इंटरव्यू देखे इस से आपको बहुत अच्छा motivational मिले गा.

7. हमेसा ब्लॉग पोस्ट को बढ़ाने में ज्यादा टाइम न लगाये बल्कि अपने ब्लॉग पोस्ट की quality को बढ़ाने में ज्यादा ध्यान दे. मेरे कहने का मतलब है की संख्या matter नहीं करती quality करती है.

निष्कर्ष : –

आशा करते है आपको ये खुद को ब्लॉग्गिंग के लिए खुद को मोटीवेट कैसे करे जानकारी पसंद आई है इसी ही ब्लॉग्गिंग से सम्बंदित जानकारी पाने के लिए हमारे ब्लॉग के साथ बने रहिये गा आज के लिए इतना ही धन्यवाद.

और ज्यादा मोटीवेट होने के लिए ये विडियो भी देखे >>>>>>>>>>

दोस्तों के साथ शेयर जरुर से करे..

मेरा नाम प्रवीन कुमार है मेरा इस ब्लॉग को बनाने का मकसद सिर्फ इतना है की में आप लोगो के साथ information share करू जिस से आप की कुछ हेल्प हो सके thanks you.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here