दाग धब्बे हटाये आलू के घरेलू नुस्खे से 100%

आलू से दाग धब्बे हटाने (face se daag hatane ke upay) का उपाय जी दोस्तो आलू में बहुत सी ऐसी प्रोपर्टीज मवजूद होती है जोकि हमारी स्किन को repair कर के खूबसूरत बना सकती है अगर हम आलू को स्किन के लिए use करे तो हमारे चहरे से दाग धब्बें एक दम से दूर हो जाये गे।

दोस्तो आज के टाइम थोड़े से दाग धब्बे होते ही नोजवान क्रीम और face wash का use शरू कर देते है जिस कारण उन का चेहरा और भी खराब हो जाता है। इसी लिए आज में आपको आलू के कुछ ऐसे देसी घरेलू नुस्खे बताने वाला हूँ जिस को use कर के आप चहरे को निखार सकते हो।

और भी आपके काम की पोस्ट :-

आलू से दाग धब्बें हटाने के घरेलू उपाय । face se daag hatane ke upay

potato for face whitening in hindi

1. आलू को छोटे – छोटे चिप्स की तरह से पीस काट ले और फ़्रीज में रख दे ठंडा होने पे दाग धब्बेओ पर लगा ले कुछ देर बाद गुनगुने पानी से साफ कर ले इस से जल्द ही आपके चेहरे से निसान गायब हो जाये गे और चेहरा निखार गया।

2. आलू को पीस ले और शहद मिला कर चहरे पर लेप कर ले 20 मिनट बाद गुनगुने पानी से साफ करे कुछ दिनों के use से आपका चेहरा चमक जाये गा। दाग धब्बे बिल्कुल साफ हो जाये गे।

3. आलू का रस निकाल ले और उस मे थोड़ी हल्दी और शहद मिला कर चहरे पर लगा ले 20 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो दे इस नुस्खे को भी use करने से आपको amazing फायदा होगा।

इन तीनो नुस्खों में से आपको जो भी अच्छा लगे use करे आपको बहुत फायदा होगा आपके चहरे से एकदम से दाग धब्बे खत्म हो जाये गे।

Note :-

दोस्तो अगर आपको कोई भी स्किन प्रॉब्लम हो तो आप देसी तरीको का ही use करे आपको बहुत अच्छा लाभ मिले गा। और क्रीम और फेस वॉश को use करने से आपकी स्किन को प्रॉब्लम हो सकती है।

आसा करता हूँ आपको ये आलू से दाग धब्बे हटाने (face se daag hatane ke upay) का घरेलू नुस्खा पसंद आया है ऐसे ही देसी घरेलू नुस्खे जानने के लिए Technical Parveen वेबसाइट को ईमेल डाल कर सब्सक्राइब कर ले और नोटिफिकेशन को भी allow कर दे जिस से हर ताजा अपडेट आप तक पहुँच सके धन्यवाद!

Mr. Parveen kumar

Mr. Parveen kumar

मेरा नाम प्रवीन कुमार है मेरा इस ब्लॉग को बनाने का मकसद सिर्फ इतना है की में आप लोगो के साथ information share करू जिस से आप की कुछ हेल्प हो सके thanks you.

More Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bitnami