ब्लॉगिंग का भविष्य कैसा होगा जाने पूरी जानकारी 2019

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका अपने ब्लॉग में आज मैं आपको बताने वाला हूं कि ब्लॉगिंग का आने वाले टाइम में भविष्य कैसा होगा अगर आप न्यू blogger हो या फिर ब्लॉगिंग शरू करना चाहते हैं.

ब्लॉगिंग का भविष्य । future of blogging

तो आपको यह पता होना चाहिए कि आने वाले टाइम में ब्लॉगिंग हमारे लिए सही रहेगी या फिर नहीं अगर जाना चाहते हैं तो इस article को शुरू से लेकर आखिर तक जरूर पढ़िए गा क्योंकि इस article में आपको पूरी जानकारी देने वाला हूं तो फिर चलिए शुरू करते हैं.

जैसे कि मैंने बहुत सारे youtuber की वीडियो देखा है जो कि बताते हैं कि आप blogging को छोड़ दीजिए इसमें कोई भविष्य नहीं है आने वाले टाइम में सब यूजर वीडियो देखना पसंद करेंगे।

इसीलिए आने वाले टाइम में ब्लॉगिंग का कोई भी भविष्य नहीं है दोस्तों यह बात बिल्कुल झूठ है ऐसा कुछ नहीं है अगर आप न्यू ब्लॉगर हो तो ऐसी बातों में ना आए और अपना टाइम और ध्यान अच्छे से blogging में लगाए।

हां यह बात जरूर सच है कि आजकल लोग वीडियो को देखना पसंद करते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह पढ़ना छोड़ देंगे जब उन्हें वीडियो से सही जानकारी नहीं मिलती।

या फिर पूरी जानकारी नहीं मिलती तो वह आर्टिकल्स को ही पढ़ते हैं और वहां से जानकारी लेते हैं.

यूट्यूब पर बहुत सारी आजकल ऐसी वीडियो आ रही हैं कि ब्लॉगिंग का कोई फायदा नहीं है इससे कोई इनकम नहीं होती है क्योंकि आजकल लोग ज्यादा से ज्यादा वीडियो देखते हैं.

आर्टिकल पढ़ना कोई पसंद नहीं करता है दोस्तों मेरा आप लोगों को यही कहना है कि ऐसा कभी नहीं हो सकता कि लोग आर्टिकल्स को पढ़ना छोड़ देंगे आप अपना पूरा ध्यान ब्लॉगिंग में दीजिए ब्लॉगिंग का भविष्य अच्छा है.

आप ब्लॉगिंग से अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो और हां इतना पैसा आप ब्लॉकिंग करके कमा सकते हो youtube आपको कभी इतना पैसा नहीं दे सकता।

इसीलिए आप अपना ध्यान ब्लॉगिंग पर दीजिए अगर आप न्यू हैं तो ब्लॉगिंग अच्छे से सीखिए और आगे बढ़िए।

निष्कर्ष : –

आखिर में आप यही कहना चाहूंगा आप किसी की बातों में ना आएं और अपना ध्यान ब्लॉगिंग में दीजिए और आगे बढ़िए।

आशा करते हैं आपको जानकारी अच्छी लगी है अगर आप ऐसे ही ब्लॉगिंग से रिलेटेड और ऑनलाइन पैसे कमाने से संबंधित जानकारी पाना चाहते हैं तो हमारे टेक्निकल परवीन ब्लॉग के साथ बने रहिएगा क्योंकि हम ऐसे ही आर्टिकल आपके लिए लाते रहते हैं और अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करें आज के लिए इतना ही धन्यवाद।

Read Also : –

 

मेरा नाम प्रवीन कुमार है मेरा इस ब्लॉग को बनाने का मकसद सिर्फ इतना है की में आप लोगो के साथ information share करू जिस से आप की कुछ हेल्प हो सके thanks you.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here