500 साल पुराना दाँत साफ़ करने का घरेलु तरीका

दांतो को साफ करने का तरीका (home remedies for teeth whitening in hindi) जी दोस्तों आज में आपको एक ऐसा घरेलु तरीका बताने वाला हूँ जिस को use कर के आप आसानी से अपने दाँतो को चमका सकते हो और इतना चमका सकते हो की आप सोच भी नहीं सकते हो।

असर आप को पहले use से ही दिखे गा जी दोस्तों ये नुस्खा पूरी तरह से देसी घरेलु तरीका है और इस नुस्खे को त्यार करने के लिए आपको एक पैसा भी नहीं लगाना है ये पूरी तरह से फ्री नुस्खा है। दोस्तों आज के टाइम में हर कोई daily ब्रुश करता है।

daant saaf karne ke nuskhe

दाँतो को साफ करने का घरेलु तरीका। Home Remedies For Teeth Whitening in Hindi

लेकिन फिर भी उन के मुँह से बदबू व दाँतो का काला पन नहीं जाता है अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा हो रहा है तो आज का ये article आपके बहुत काम का होने वाला है क्यों की इस नुस्खे को use करने के बाद आप Colgate आदि का use छोड़ दोगे फिर चलिए जानते है उस नुस्खे के बारे में जो हमारे दाँतो को चमका देगा।

इन्हे भी पढ़े :-

दाँतो को साफ करने वाला नुस्खा बनाने की विधि :-

इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको 3 चीजों की जरुरत पड़ने वाली है जोकि इस प्रकार से है।

  • सिरसो का तेल
  • नमक
  • राख जी दोस्तों जो लकड़ी को जलाने के बाद बचती है उसे ही राख कहते है आपको उस का use करना है।

नुस्खा बनाने की विधि :-

चुटकी भर राख ले उस में एक बून्द सिरसो का तेल और मामूली सा नमक मिला ले और उंगली की मदद से दाँतो पर हलके से रगड़े। ऐसा 3 से 5 मिनट तक करे बाद में पानी से दाँतो को साफ करे। आप देखो गे की आपके दाँत एक दम चमक गये है। जब तक आपको मन चाहे results न मिल जाये आप इस नुस्खे को use करते रहे इस का कोई भी side effect नहीं है।

नुस्खा use करने के फायदे :-

  • गंदे दाँत साफ़ हो जाये गे।
  • मुँह से बदबू आनी बंद हो जाये गी।
  • अगर आपके दाँतो में दर्द होता है तो इस के use से ठीक हो जाये गा।
  • दाँत मजबूत होंगे।
  • इस का कोई भी side effect नहीं है।

नोट finally में आपको कहना चहुँ गा अगर आपके दाँत काले गंदे है तो आप इस नुस्खे को एक बार use जरूर करे आपको लाभ जरूर मिले गा

आसा करता हूँ आपको ये दाँतो को साफ करने का तरीका (home remedies for teeth whitening in hindi) पसंद आया होगा ऐसे ही देसी घरेलु नुस्खेः जानने के लिए हेल्थ हिंदी ज्ञान वेबसाइट को ईमेल डाल कर सब्सक्राइब कर ले और नोटिफिकेशन को भी allow कर दे धन्यवाद।

Mr. Parveen kumar

Mr. Parveen kumar

मेरा नाम प्रवीन कुमार है मेरा इस ब्लॉग को बनाने का मकसद सिर्फ इतना है की में आप लोगो के साथ information share करू जिस से आप की कुछ हेल्प हो सके thanks you.

More Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bitnami