चहरे से झाइयों को हटाने के घरेलु रामबाण नुस्खे एक दम से ठीक

चहरे की झाइयों का इलाज झाइयों (Jhaiya Ka ilaj in Hindi) को हटाने का उपाय झाइयों ज्यादा तर महिलाओ को होती है। देखा गया है गर्भवती महिलाओ को झाइयों की ज्यादा प्रॉब्लम होती है। और आपको पता ही है महिलाओ को तो अपना खूबसूरत चेहरा बहुत पसंद होता है।

Jhaiya Ka ilaj in Hindi

चहरे की झाइयोंका सबसे अच्छे घरेलु इलाज। Jhaiya Ka ilaj In Hindi

वो डर जाती है ये मेरे चहरे को क्या हो गया इस को में कैसे ठीक करू तो वो विभिन प्रकार की cream का use शरू करती है जिस से जिंदगी भर उन के चहरे से झाइयों नहीं हट ती है जिस से वो जीवन भर दुखी रहती है। इसी लिए हम आप के लिए दो ऐसे घरेलु नुस्खे लेके आये है जी से आप झाइयों का इलाज घर पर कर सकती हो। (Jhaiya Ka ilaj Hindi Me चाहये लड़का हो या महिला।

इन्हे भी पढ़े :-

तो फिर चलिए शरू करते है जानते है उन दोनों घरेलु नुस्खों के बारे में जो हमारी झाइयों को एक दम से ठीक हो जाये गी। (Jhaiya Ka ilaj) सबसे पहले हम जानते है इस नुस्खे को बनाने के लिए हमे किन किन चीजों की जरुरत पड़े गी।

  • 2 चमच उड़द की दाल
  • 1 कप कच्चा दूध

जी दोस्तों आपको इस नुस्खे को त्यार करने के लिए सिर्फ इन दो चीजों की जरुरत पड़े गी। आपको श्याम के टाइम दूध में उड़द की दाल को भिगो देना है। और सुबह निकाल कर इस का पेस्ट बना लेना है। और अपने चहरे पर लगाना है।

20 मिनट बाद ताजे पानी से धो देना है। इस नुस्खे के use से धीरे धीरे झाइयों हटने लगे गी। आप इस नुस्खे को जबतक use करते रहे जब तक पूरी तरह से झाइयों पूरी तरह से गायब न हो जाये।

चहरे की झाइयों का इलाज करने के लिये दूसरा नुस्खा

इस नुस्खे में आपको एक संतरा लेना है और उस का पापड़ उतार लेना है पापड़ के अंदर की तरफ से पापड़ को चहरे पर हलके से रगड़ना है। और 20 मिनट बाद धो देना है आप को इन दोनों नुस्खों को use करना है एक नुस्खे को सुबह करे एक को श्याम को आपके चहरे से धीरे – धीरे झाइयों एक दम से मिट जाये गी।

नोट :-

दोस्तों अगर आपको भी झाइयों हो गई है तो इन नुस्खों को एक बार जरूर try करे आसा करते है आपको ये झाइयों का इलाज “Jhaiya Ka ilaj” आपको जरूर से पसंद आये होंगे ऐसे ही देसी घरेलु नुस्खे जानने के लिए हेल्थ हिंदी ज्ञान को ईमेल डाल कर सब्सक्राइब करे और नोटिफिकेशन को भी allow जरूर से करे जिस हर तजा अपडेट मिलती रहे और दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे धन्यवाद।

मेरा नाम प्रवीन कुमार है मेरा इस ब्लॉग को बनाने का मकसद सिर्फ इतना है की में आप लोगो के साथ information share करू जिस से आप की कुछ हेल्प हो सके thanks you.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here