कब्ज का इलाज जी इस इलाज से आसान और कारगर कोई नुस्खा नहीं

0

kbaj ka ilaj

कब्ज का इलाज (Kabaj Ka ilaj) :- क्या आपको कब्ज की problem अक्सर रहती है। अगर हाँ तो आज के हमारे नुस्खे खास आप के लिए ही है। जी दोस्तो आज आपको हम कुछ आसान देसी घरेलू नुस्खे बताने वाले है जिस से आप एक दिन में ही अपनी कब्ज की समस्या से निजात पा लो गे (Kabaj Ka ilaj Hindi me).

कब्ज होने के मुख्य कारण

    • अगर आप ज्यादा fast food का सेवन करते है तो आपको कब्ज हो सकता है। उस लिए fast food काम से कम खाये।
    • काम पानी पीना जी दोस्तो अगर आप कम पानी पीते है। तो भी आपको कब्ज की शिकायत हो जाती है।

कब्ज का देसी घरेलू इलाज (Kabaj Ka ilaj)

आपको 2 से 3 अमरूद सिन्दा नमक लगाकर खाने है। सुबह श्याम खाने के साथ आपको पहले दिन से ही राहत मिलनी शरू हो जाये गी। कब्ज इतनी बड़ी बीमारी नही है अगर आप थोड़ा खान पान में change करो गे और अमरूद का सेवन करो गे तो ठीक हो जावो गे।

2. कब्ज का देसी घरेलू इलाज (Kabaj Ka ilaj)

इस नुस्खे को त्यार करने के लिए आपको जीरा और एक गिलास पानी की जरुरत पड़े गी।

बनाने की विधि :-

एक गिलास पानी ले उस में आधा चमच जीरा मिला ले और जब तक उबाले जब तक पानी आधा न रह जाये फिर गुनगुना रहने पर घुट – घुट कर सेवन करे आपको पहले दिन से ही असर दिखे गा।  आप पेट साफ होने लगे गा और ये नुस्खा दोस्तों बहुत ही कारगर है एक बार जरूर यूज़ करे।

3. कब्ज का देसी घरेलू इलाज (Kabaj Ka ilaj)

इस नुस्खे में आपको श्याम के टाइम त्रिफला चूरन खाना है और पानी ज्यादा पीना शरू कर दे आपकी कब्ज बिलकुल से ठीक हो जाये गी। और भविष्य में कभी भी आपको कब्ज की शिकायत नहीं होगी।

नोट :-

दोस्तों लास्ट में एक ही बात कहना चहुँ गा आप अपनी बीमारियों को जितना ज्यादा हो सके देसी नुस्खों से ठीक करने की कोसिस करे क्यों की इंग्लिश दवाइयों से हमारे शरीर पर side effects भी बहुत हो जाते है मेरे कहने का मतलब है इंग्लिश दवाइया एक बार तो आराम दिला देती है बाद में नुकसान भी पहुँचती है। इसी लिए देसी तरीको का ही प्रयोग करे।

आसा करता हूँ आपको ये कब्ज ठीक करने का तरीका नुस्खे पसंद आये होंगें। (Kabaj Ka ilaj) ऐसे ही हेल्थ से जुड़े देसी घरेलू नुस्खों से up to date रहने के लिए email डाल कर subscribe कर ले जिस से हर नई पोस्ट आसानी से आपतक पहुँच पाये और notification को भी allow कर दे !!धन्यवाद!!

इनको भी पढ़े :-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here