Micro Niche Blog क्या है। Micro Niche Blog in Hindi पूरी जानकारी 2019

Micro Niche Blog क्या है। जी दोस्तों आज के article में आपको Micro Niche Blog के बारे में ही डिटेल से बताने वाला हूँ ये क्या है और इस से आप महीने के लाखो कैसे कमा सकते है।

Micro Niche Blog in Hindi

Micro Niche Blog क्या है। What Micro Niche Blog in Hindi

जानना चाहते है तो इस article को पूरा पढ़िए गा तो फिर चलिए शरू करते है दोस्तों Micro Niche Blog एक प्रकार से ब्लॉग्गिंग का ही पार्ट है जी दोस्तों फरक सिर्फ इतना है की ब्लॉग किसी टॉपिक पर या फिर multi topic पर होता है।

जबकि Micro Niche Blog एक sub topic पर होता है जैसे की हेल्थ एक niche है और baby health एक sub niche है इसी प्रकार से आप हेल्थ को target न करते हुवे baby health को target कर के ब्लॉग बनांते हो तो आपको जल्दी से जल्दी success मिले गी।

Micro Niche Blog के लिए ideas

दोस्तों में आपको यहाँ पर कुछ ideas बता रहा हूँ जिन पर आप काम शरू कर सकते है या फिर आप अपने हिसाब से niche खोज सकते है।

किसी भी टॉपिक को चुनने से पहले आपको उस keywords का searches और competition चेक करना है। searches ज्यादा हो और  competition  कम होना चाहिए तो उस पर आप काम कर सकते हो।

For Example :-

Health के अंदर micro niche हो सकते है women health, baby health, weight loss, weight gain आदि micro niche हो सकते है इसी तरह से आपको पूरा research कर के keyword निकालना है और उस पर काम स्टार्ट कर के अच्छी कमाई कर सकते है।

निष्कर्ष

दोस्तों अगर आप बिलकुल न्यू ब्लॉगर है तो में आपको कहु गा आप micro niche पर न काम कर के अपने इंट्रेस्ट के topic को ही चुने अगर आप को कुछ जानकारी है ब्लॉग्गिंग की तो आप micro niche को try कर सकते है।

आसा करता हूँ आपको Micro Niche Blog क्या है। Micro Niche Blog in Hindi के बारे में जानकारी मिल गई है अगर आपके मन में  किसी प्रकार का प्रशन है तो आप कमेंट में पूछ सकते है में आपको जरूर उत्तर दूंगा।

ऐसे ही ब्लॉग्गिंग से सम्बंदित जानकारी पाने के लिए टेक्निकल प्रवीन ब्लॉग के साथ बने रहिये गा हो सके तो दोस्तों के साथ शेयर भी जरूर करे धन्यवाद।

मेरा नाम प्रवीन कुमार है मेरा इस ब्लॉग को बनाने का मकसद सिर्फ इतना है की में आप लोगो के साथ information share करू जिस से आप की कुछ हेल्प हो सके thanks you.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here