मातृ दिवस 2020 । Mothers Day Speech in Hindi 2020

मातृ दिवस 2020 ।  दोस्तों Mothers Day हर साल मई के महीने में दूसरे सप्ताह के Sunday को मनाया जाता है। दोस्तों ये दिन स्पेशल माँ के लिए होता है और आज आप को इस आर्टिकल में Mothers Day Speech in Hindi माँ के प्यार के बारे में दो शब्द पढ़ने को मिले गे।

दोस्तों आज का ये आर्टिकल खास माँ के लिए है जिस में हम आपको माँ के प्यार और माँ के बलिदान और Mothers Day पर अपनी माँ को कैसे खुस करे वो सब आपको बताने वाले है जानने के लिए हमारे साथ बने रहिये गा।

Mothers Day Speech in Hindi
Mothers Day Speech in Hindi

माँ के बारे में दो लाइन। heart touching speech on mother in hindi

दोस्तों आज के टाइम में माँ की परवाह बच्चे नहीं करते है बच्चे ही नहीं यहाँ तक की बढे भी नहीं करते है दोस्तों जरा आप याद करो ये वोही माँ है जो तुम सुखु में सुलाती थी और खुद गीले में सोती थी।

जरा याद करो ये वोही माँ है जो तुम्हारी खैरियत मांगती रहती है हमेसा भगवान से।

दोस्तों जरा याद करो माँ तुम खाना खिलाये बिना खुद कबि नहीं खाती है।

ये वोही माँ है जोकि तुम्हारी रहा देखती रहती है अभी तक मेरा बेटा नहीं आया।

और तू भूल गया माँ को आते है बहु तुम पता चले गा जब माँ नहीं रहे गी।

वो माँ ही है जो बिना किसी चाहत के तुम प्यार करती है।

Mothers Day पर माँ को कुश कैसे करे 

दोस्तों आप इस मोके को न निकलने दे आप अपनी माँ को कुछ ऐसा गिफ्ट दे की माँ खुश हो जाये। सबसे पहले तो सुबह उठते ही माँ पे पेरो को छुवे क्यकि माँ के पेरो में ही भगवान है अगर तुम और माँ तो ऐसे ही खुश हो जाये गी।

मदर डे पर माँ को क्या गिफ्ट दे।  mother’s day gift ideas hindi

दोस्तों अब जानते है की मदर डे (mother’s day in Hindi 2020) के अवसर पर क्या गिफ्ट दे की ममी खुश हो जाये तो चलिए जानते है और जानते है की ऐसा क्या गिफ्ट माँ को दे की माँ खुश हो जाये।

दोस्तों अक्सर बच्चे भूल जाते है माँ की खुसी को वो बुल जाते है की माँ से बड़ा शुभ तिनतक हमारा कोई नहीं है। इसी लिए आप अपनी माँ को मदर डे पर गिफ्ट जरूर से दे।

खाना 

दोस्तों अक्सर माँ आप के लिए खाना बनाती है जरा सोचो mother’s day के दिन आप अपने हाथो से खाना बनाव तो माँ कितनी खुश होगी दोस्तों इसी लिए आप माँ केलिए इस mother’s day 2020 के अवसर पर खाना बना कर खिलाये इस से बड़ा कोई भी गिफ्ट माँ के लिए नहीं हो सकता है।

पिकनिक 

जी दोस्तों आप अपनी ममी को गिफ्ट के तोर पर पुरे परिवार के साथ पिकनिक प्लान कर सकते हो जिस से आप और आपका परिवार एक साथ रहे गा इस से बड़ा कोई तोफा नहीं हो सकता है माँ के लिए।

साडी

जी दोस्तों माँ कभी कुछ नहीं मांगती है इसी लिए आप अपनी माँ को  mother’s day gift में साडी गिफ्ट कर सकते है इसे माँ बहुत खुश होगी।

आसा करते है Mothers Day के ऊपर ये जानकारी आपको पसंद आई और एक कमेंट जरूर करे धन्यवाद।

Read Also : –

Mr. Parveen kumar

Mr. Parveen kumar

मेरा नाम प्रवीन कुमार है मेरा इस ब्लॉग को बनाने का मकसद सिर्फ इतना है की में आप लोगो के साथ information share करू जिस से आप की कुछ हेल्प हो सके thanks you.

More Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bitnami