10+ Best Motivational Movies in Hindi । सबसे अछि Motivational movie हिंदी में

Best Motivational Movies in Hindi

Best Motivational Movies in Hindi

Motivational Movies in Hindi : – फिल्म सिर्फ और सिर्फ टाइम पास करने के लिए नहीं होती है बहुत सारी एसी भी है जोकि आपको इंतना मोटीवेट कर सकती है की आप अपने लक्ष्य को पा सको इसी के चलते इस आर्टिकल में हम आपके सामने कुछ इसी फिल्मो की लिस्ट लेके आये है जोकि आपकी जिन्दगी बदल सकती है और में तो कहू गा आपको इन फिल्मो को एक बार जरुर से देखना चाइये तो फिर चलिए शरु करते है.

3 Idiots Movie

दोस्तों 3 Idiots Movie  आपको बताती है की आपको सिर्फ वोही करना चाइये जिस को करने मे आपकी रूचि है ये फिल्म तीन engineering करने वाले दोस्तों की है बहुत ही motivational से आपको भर देगी अगर आपको अपनी लाइफ में कोई लक्ष्य नहीं मिल रहा है तो आपकी बहुत हेल्प करने वाली है यह मूवी एक बार जरुर देखे.

Bhaag Milkha Bhag movie

दोस्तों ये movie भी आपको सिखाती है की आपके जीवन में कितनी भी दिकत आये आपको अपने लक्ष्य पर नजर गडाए रखनी चाइये अगर आप अपने लक्ष्य तक नहीं पहुच पा रहे है तो आपके लिए ये movie बहुत ही बेस्ट होने वाली है.

Udaan

दोस्तों उड़ान फिल्म बहुत ही अछि है ये फिल्म आपको देखनी ही चाइये ये फिल्म एक नोजवान के सपनों की है ये फिल्म आपको motivational से भर देगी एक बार जरुर देखे आपकी लाइफ change हो सकती है.

तारे जमीन पर (Tare Zameen par)

ये फिल्म एक छोटे बच्चे की है जोकि पढाई में कमजोर होता है सभी मानते है की वो जीवन में कुछ नहीं कर सकता है लेकिन जब आमिर खान अध्यापक बन कर उस बच्चे के स्कूल में आता है तो बच्चा काफी अच्छा प्र्फोर्मेस करता है इस फिल्म को भी आप एक बार जरुर देखे काफी कुछ सिखने को मिले गा.

इकबाल (Iqbal)

दोस्तों ये फिल्म एक इसे लड़के की कहानी है जोकि गुंगा और साथ में बहरा भी होता है और वो एक किरकेटर बनना चाहता है और बन भी जाता है ये फिल्म आपको मोटीवेट बहुत करने वाली है जरुर देखे.

Guru

ये फिल्म भी आपको मोटीवेट करे गी जरुर से देखे.

Lakshya (लक्ष्य)

ये movie आपको हेल्प करे गी आपके लक्ष्य को प्राप्त करने में एक बार इस फिल्म को जरुर से देखे.

निष्कर्ष : –

आशा करते है आपको ये Motivational Movies in Hindi बहुत ही पसंद आये गी और आपके जीवन में आने वाली परेशानियों से लड़ने की हिमत आपको देगी इसी ही जानकारी रोजाना पाने के लिए हमारे साथ बने रहिये गा और अपने दोस्तों के साथ जरुर से

Mr. Parveen kumar

Mr. Parveen kumar

मेरा नाम प्रवीन कुमार है मेरा इस ब्लॉग को बनाने का मकसद सिर्फ इतना है की में आप लोगो के साथ information share करू जिस से आप की कुछ हेल्प हो सके thanks you.

More Posts

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bitnami