रंग साफ़ करने का घरेलु उपाय इस उपाय का आपको पका नहीं पता

0

रंग साफ़ करने का घरेलु उपाय (Rang Saaf Karne ka Gharelu Upay) जी दोस्तों आज हम आपको एक ऐसा देसी घरेलु नुस्खा बताने वाले है जिस को use कर के आप अपने चहरे को गोरा कर सकते है जी दोस्तों आज कल इंटरनेट पर बहुत सर्च हो रहा है गोरा होने का उपाय, गोरा होने का तरीका, एक दिन में रंग गोरा कैसे करे।

इसी के चलते आज में आपको एक ऐसा देसी घरेलु तरीका बताने वाला हूँ जिस को use कर के आप अपने रंग को गोरा कर सकते हो और वो भी बहुत ही जल्दी अगर आप भी उस नुस्खे को जानना चाहते हो तो इस article को पूरा पढ़ सकते हो।

रंग साफ़ करने का जबरदस्त घरेलु नुस्खा। Rang Saaf Karne ka Gharelu Upay

दोस्तों आज कल रंग गोरा करने के लिए नौजवान और महिलाएं क्रीम फेस वाश का use करते है जिस के चलते उन्हें बहुत सारि प्रोब्लेम्स का सामना करना पड़ता है में आपको कहना चाहूँ क्रीम और फेस वाश का use कर के एक बार तो आपका चेहरा गोरा हो जाये गा लेकिन कुछ टाइम बाद जब आप उस product का use छोड़ दो गे तो फिर से आपका चेहरा वैसा ही हो जाये गा।

इसी लिए आप इन products को use मत करो इन की जगह आप देसी घरेलु तरीको को use करो आप को जो लाभ मिले गा वो देख कर आप चौक जाव गे। इसी के चलते आज हम आपके लिए एक ऐसा घरेलु तरीका लेके आये है जिस को use कर के आप चेहरे को निखार सकते हो ज्यादा बाते न करते हुवे चलिए शरू करते है।

गोरा होने का तरीका। Gora Hone Ka Tarika in Hindi

दस्तो सबसे पहले हम जान लेते है इस नुस्खे को त्यार करने के लिए हमे किन – किन चीजों की जरुरत पड़ने वाली है। वो है हल्दी, दही, बेसन, गुलाब जल जी दोस्तों इस नुस्खे को त्यार करने के लिए आपको इन चार चीजों की जरुरत पड़े गी।

रंग गोरा करने वाला नुस्खा बनाने की विधि :-

    • एक चमच दही
    • एक चौथाई छोटा चमच हल्दी
    • एक चमच बेसन
    • एक चमच गुलाब जल

इन सभी को मिला कर पेस्ट बना ले और इसी के साथ आपका ये रंग गोरा करने का नुस्खा त्यार हो जाये गा। अब हम जानते है इस नुस्खे को अपने चहरे पर कैसे लगाना है वो जान लेते है।

लगाने की विधि :-

इस पेस्ट को चहरे पर लगा कर ऊपर की तरफ 5 से 7 मिनट मसाज करे और 20 मिनट बाद ताजे पानी से धो दे कुछ ही दिनों के प्रयोग से आपका चेहरा निखार जाये गा।इस नुस्खे को तब तक उसे कर सकते है जब तक आपको मन चाहे results न मिले।

आसा करते है आपको ये रंग गोरा करने का उपाय (rang saaf karne ka gharelu upay) पसंद आया है ऐसे ही देसी घरेलु नुस्खे जानने के लिए हेल्थ हिंदी ज्ञान को ईमेल डाल कर सब्सक्राइब कर ले और नोटिफिकेशन को भी allow कर दे जिस से हर तजा अपडेट आप तक पहुँच सके इस पोस्ट में इतना ही।

हेल्लो मेरा नाम प्रवीन कुमार है और में Technical Parveen ब्लॉग का फाउंडर हू इस ब्लॉग पर में अपने अनुभव आपके साथ शेयर करता हू जोकि आपके जीवन में आपकी कुछ हेल्प कर सके आशा करता हु आपको हमारा ब्लॉग पसंद आये गा धन्यवाद.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here